आल इंडिया बी रॉस्ट : फूहड़ता की पराकाष्ठा

AIB रॉस्ट के तन्मय भट्ट ने अभी हाल में दो लिविंग लेजेंड्स सचिन तेंदुलकर और लता मंगेशकर का बहुत ही भद्दा और अपमानजनक वीडियो अपलोड किया है, जिसको हास्य का जामा पहनाकर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने की कोशिश की गई है. यह वीडियो बहुत ही फूहड़ और बेसिरपैर है और मेरे ख्याल से ऐसे लोगो के खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए, वैसे धन्यवाद की पात्र है हमारी आवाम और कुछ फ़िल्मी हस्तियां जिन्होंने इस फूहड़ता को सिरे से नकार दिया है और कड़ी आलोचना की है.

बहरहाल, मुख्य AIB रॉस्ट का मंचन कुछ समय पूर्व  मुंबई में हुआ था और इसमें नामी फ़िल्मी हस्तियों ने  हिस्सा लिया। कुछ झलकियां देखने पर  एहसास हुआ कि यह बेहद अश्लील और द्विअर्थी संवादों से भरा शो था जिसकी करण जौहर, रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर  ने अगुवाई की. लगता है AIB की टीम यह देखना चाहती थी कि इस तरह के शो को भारतीय पचा पाते है कि नहीं, दुर्भागयवश कई युवाओं को यह पसंद आया जिसने AIB के दुस्साहस को बढ़ा दिया और परिणाम आपके सामने है. AIB के चारो प्रतिभागी सस्ती लोकप्रियता के लिए शायद इस प्रकरण को अंजाम दे रहे है गोयाकि वह दिग्गज छवियों को धूमिल कर रहे है. एक इंटरव्यू में AIB के एक नौटंकीबाज़ रघुराम ने कहा कि यह स्वतंत्रता की अभिव्यक्ति है. रघुराम जैसे इंसान से यही उम्मीद थी, वाकई काबिले तारीफ।  आजकल देखा गया है फिल्म इंडस्ट्री वाले स्वतंत्रता की अभिव्यक्ति के नाम पर जो चाहे वो परोस देते है, दीपिका का माय चॉइस वीडियो का बचाव भी यही बोलकर किया गया. आप स्वतंत्रता की अभिव्यक्ति के नाम पर जो भी करें, पर यह सोचे कि आपका कई युवा आपका अनुसरण करते है, और आपका गलत सन्देश शायद उनके भविष्य को हाशिये पर डाल देगा।

इससे भी ज़्यादा भयानक और विचारणीय है आज के युवा की सोच, अगर उन्हें यह AIB नौटंकी रोचक लग रही है तो यह वाकई चिंतनीय विषय है. हमारे युवा कहाँ जा रहे है, आधुनिक चमक धमक के आगे उनकी आँखे चुंधिया गयी है और आगे का मार्ग कुछ धुंधला सा हो गया है, जिसे वह शिखर समझ आगे बढ़ रहे है वह गहरी खाई है.

बहरहाल, ऐसे फूहड़ एवं सस्ती लोकप्रियता पाने के लालायित नौटंकीबाजों पर अंकुश लगने के लिए हम युवाओं को सिरे से इनका बहिष्कार करना होगा, तभी शायद हम अपने आप को और आने वाली पीढ़ी को एक सही भविष्य दे पाएं।

फ़िल्मी हस्तियों के ट्विटर पर इसका विरोध किया है, नीचे दी गई है कुछ इमेजेज 

aib-twit

 

 

Comments